शनिवार, 10 अक्तूबर 2015

चेहरे के दाग-धब्बों को हटाए

चेहरे के दाग-धब्बों को हटाए
प्रदूषण या धूप में जाने की वजह से कई बार चेहरे पर गहरे धब्बे हो जाते हैं। आप इन धब्बों का उपचार घर पर ही कर सकते हैं। जी हां, आपको इनके लिए बाज़ार में बिकने वाली महंगी स्किन लाइटनिंग क्रीम लगाने की ज़रूरत नहीं। सिर्फ शहद से बने एक फेसपैक के नियमित इस्तेमाल से ही आप इस तरह के धब्बों से छुटकारा पा सकते हैं।
इस शहद के फेसपैक में नींबू का रस, दूध और बादाम मिलाया जाता है। ये त्वचा पर पड़े काले धब्बों और उसके रूखेपन के लिए एक परफेक्ट उपचार है। नींबू का रस डेड स्किन सेल्स एक्सफोलिएट करता है और साथ ही, त्वचा से गंदगी भी हटाता है। बादाम में विटामिन ई होता है जो स्किन टोन को हल्का करता है और वहीं, दूध में बेटा हाइड्रॉक्सी एसिड होता है जो डेड स्किन सेल्स से छुटकारा दिलाता है। और जहां तक बात शहद की है, वो न सिर्फ एक नैचुरल मॉइश्चुराइज़र है जो आपकी स्किन को हाइड्रेट करता है, बल्कि इसके एंटीबैक्टीरियल तत्व स्किन के बैक्टीरियल इंफेक्शन से भी लड़ते हैं। इसमें एंजाइम्स होते हैं जो आपकी त्वचा तो सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाते हैं।
शहद फेसपैक बनाने और लगाने का तरीका
नींबू का रस, मिल्क पाउडर और शहद, तीनों की दो-दो चम्मच मात्रा को मिला लें।
अब इसमें भीगे हुए बादाम का एक चम्मच पेस्ट मिला लें।
इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और नैचुरली सूखने दें।
12-15 मिनट बाद जब फेसपैक सूख जाए तो उसे गुनगुने पानी से धो लें l
चेहरे से दाग-धब्बे हटाने के लिए इस फेसपैक का इस्तेमाल नियमित रूप से करें।आप देखेंगे कि कुछ ही दिन में आपका चेहरा खिल गया है। उसका रंग तो बेहतर हुआ ही है, साथ ही स्किन का टेक्चर भी सुधरा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें